यूपी सरकार बाल विकास सेवा के तहत 21000 नौकरियां हेल्पर और आंगनवाड़ी सुपरवाइजर के लिए खुलने जा रही है। महिला और पुरुषों के लिए यूपी आंगनवाड़ी एजेंसी पूरे 10 साल बाद नौकरियां देने जा रही है। युवकों पुरुषों और महिलाओं के लिए बहुत अच्छा अवसर ।

उत्तर प्रदेश आंगनवाड़ी भर्ती 2023: सरकार चल रही नौकरियों के लिए प्रसारण  करेगी इच्छुक महिलाएं और पुरुष ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के द्वारा अपना नाम दाखिल करवा सकते हैं ।अधिकारी वेबसाइट यूपी आंगनवाड़ी ऑनलाइन फॉर्म के द्वारा अपना नाम रजिस्टर करवा सकते हैं ।

जरूरी जानकारियां :भाग का नाम एकीकृत बाल विकास सेवा है । सरकार ने 31000 सीट निकली है ।  आंगनवाड़ी हेल्पर सुपरवाइजर एवं कर्मचारियों होंगे। पद को हासिल करने के लिए आप दसवीं पास या 12वीं पास होनी चाहिए।  नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आंगनवाड़ी ऑनलाइन फॉर्म के द्वारा । 

आयु सीमा: उम्मीदवार 18 साल से लेकर 40 साल के बीच हो सकता है ।  सरकारी सूत्रों के अनुसार आरक्षित वर्गों के लिए आयु में छूट होगी । 

वेतन कितन मिलेग :नियम अनुसार प्रतिमाह रहेगा फैंसी चूड़ी अधिक जानकारी के लिए यूपी की वेबसाइट विजिट करें उत्‍तर  प्रदेश आंगनवाडी एजेंसी है  ।

अधिक जानकारी के लिए https://icdsupweb.org/up-anganwadi-bharti/ वेबसाइट पर जाएं ।